AMU : प्रोफेसर मोहम्मद नसीरुद्दीन का अलीगढ़ में निधन हो गया। वह 55 साल के थे।

Views: 10 2578
Spread the love

प्रोफेसर मोहम्मद नसीरुद्दीन के निधन पर शोक

अलीगढ़,16 मईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के फार्माकोलॉजी विभाग के प्रोफेसर मोहम्मद नसीरुद्दीन का अलीगढ़ में निधन हो गया। वह 55 साल के थे।

एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि प्रोफेसर नसीरुद्दीन का निधन विश्वविद्यालय के लिए एक बड़ी क्षति है। वह एक उत्कृष्ट शिक्षक थे, जिन्हें छात्रों द्वारा बहुत सम्मान दिया जाता था।

प्रोफेसर राकेश भार्गव (डीन, फैकल्टी ऑफ मेडिसिन) ने कहा कि प्रोफेसर नसीरुद्दीन ने छात्रों को पढ़ाया और हमेशा उन्हें सफल करियर हासिल करने में मदद की। उन्होंने स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को पढ़ाया।

प्रोफेसर शाहिद अली सिद्दीकी (प्रिंसिपल, जेएनएमसी) ने कहा कि प्रोफेसर नसीरुद्दीन को उनके मित्र, सहकर्मी और छात्र हमेशा याद रखेंगे।

प्रोफेसर नसीरुद्दीन विभिन्न समितियों और संगठनों से भी जुड़े रहे। वह भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के फार्माकोविजिलेंस प्रोग्राम (पीवीपीआई) के तत्वावधान में जेएनएमसी में एडीआर निगरानी केंद्र के समन्वयक रहे।

प्रोफेसर नसीरुद्दीन ने उच्च स्तरीय पत्रिकाओं में कई पत्र प्रकाशित किए, एक पुस्तक लिखी, पुस्तक अध्याय लिखे, और कई पुस्तकों का संपादन किया। उन्हें 1999 में व्याख्याता के रूप में नियुक्त किया गया था और बाद में एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर पदोन्नत किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *