AMU मेडिकल कालेज को 29 आक्सीजन कंसेंट्रेटर्स दान किये

Views: 10 462
Spread the love

29 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स जेएनएमसी को दान किए गए

अलीगढ़ : कोविड महामारी से निपटने में सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न परोपकारी संगठनों और व्यक्तियों ने जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज को 29 आक्सीजन कंसेंट्रेटर्स दान किये हैं।

जेएन मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल और सीएमएस, प्रोफेसर शाहिद अली सिद्दीकी के अनुसार शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति और परोपकारी, श्री मोहम्मद जफर आलम, सीएमडी, लिंक लॉक्स प्राइवेट लिमिटेड, ने 10 घंटे/मि के 10 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स दान किए हैं। इन्हें श्री मुजफ्फर इकबाल ने श्री जफर आलम की ओर से प्रोफेसर सिद्दीकी और डाक्टर सायरा महनाज (एसोसिएट प्रोफेसर, सामुदायिक चिकित्सा विभाग) को भेंट किया, जो इस अवसर पर उपस्थित थीं।

अलिग्स केयर, यूएसए ने 5 घंटे/मि के 9 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स दान किए। डॉ समीना सालिम और डाक्टर शहीद हुसैन (अलीग्स केयर के पदाधिकारी) ने जेएन मेडिकल कालेज को आक्सीजन कंसेंट्रेटर्स की डिलीवरी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इसके अलावा, मैसर्स एम एच एक्सपोर्ट्स, नई दिल्ली और श्री निसार अहमद वानी द्वारा फैजान-ए-मुस्तफा एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से पांच-पांच कन्सेंट्रेटर दान किए गए। सोसाइटी ने कोविड रोगियों पर उनके उपयोग के लिए 1000 N95 फेस मास्क भी दान किए। नोएडा के श्री दानिश ने इन चीज़ों को जेएनएमसी तक पहुँचाने की सुविधा प्रदान की।

प्रोफेसर शाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि जेएन मेडिकल कालेज में उपलब्ध आक्सीजन कंसेंट्रेटर्स की कुल संख्या अब 38 हो गई है। नौ पहले से उपलब्ध थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *